Home » » UP POLICE EXAM ANSWER KEY

UP POLICE EXAM ANSWER KEY

                                                                 

         उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती-2013 के अंतर्गत पुलिस आरक्षी के 35,500, आरक्षी पीएसी के 4,033 व फायरमैन के 2,077 कुल 41,610 पदों को भरे जाने के सम्बन्ध में बोर्ड द्वारा प्रकाशित की गयी सूचना/विज्ञप्ति संख्या :पीआरपीबी:एक-1(28)/2013 दिनांकित 14-05-2013 व 20-06-2013 की भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत प्रारम्भिक लिखित परीक्षा दिनांक 15-12-2013 को सकुशल सम्पन्न हो चुकी है ।

2.                           प्रारम्भिक लिखित परीक्षा की मास्टर प्रश्न-पुस्तिका उत्तर सहित बोर्ड की वेबसाइट http://prpb.gov.in एवं http://uppbpb.gov.in पर प्रदर्शित हैं, अभ्यर्थियों के पास उपलब्ध प्रश्न/पुस्तिका के सभी प्रश्न इस मास्टर प्रश्न-पुस्तिका में सम्मिलित है, किन्तु प्रश्नों का क्रम भिन्न हो सकता है। अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित किसी प्रश्न या किसी उत्तर के सम्बन्ध में यदि उन्हें कोई विसंगति प्रतीत होती है तो वे अपनी आपत्तियां बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक ''आपत्ति यहॉ दर्ज करायें '' के माध्यम से दिनांक 03-01-2014 तक दर्ज करा सकते हैं।
                
3.                         अभ्यर्थी अपनी आपत्ति केवल बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से ही दर्ज करा सकते हैं। एक बार आपत्ति दर्ज कराने के बाद अभ्यर्थी पुन: कोई आपत्ति दर्ज नहीं करा सकता है । अत:  अभ्यर्थियों से अपेक्षा की जाती है कि कोई आपत्ति दर्ज कराने के पूर्व वह सावधानीपूर्वक अपनी प्रश्न पुस्तिका को पूरी तरह जॉच लें तथा उसके उपरान्त ही अपनी आपत्ति दर्ज करायें । साथ ही दर्ज करायी गयी आपत्ति का विवरण अपने अभिलेखों के लिये प्रिन्ट कर अपने पास रख सकते हैं।    

  4.                     अभ्यर्थियों द्वारा बोर्ड की वेबसाइट पर आपत्तियों के लिये निर्धारित स्थान पर दर्ज करायी गयी आपत्तियों के अतिरिक्त किसी अन्य माध्यम से प्रेषित आपत्तियों, जिसमें रजिस्ट्री , डाक अथवा ई मेल से प्रेषित प्रार्थना पत्र भी सम्मिलित है, पर कोई विचार नहीं किया जायेगा ।




CLICK HERE FOR DOWNLOAD ANSWER KEY          


Source:- http://uppbpb.gov.in/Const-2013-ans-key.aspx      
Share this article :

Post a Comment

Thanks for your views.....

 
Copyright © 2014. wopostbank - All Rights Reserved
Proudly powered by Blogger